तमकुही राज तहसील क्षेत्र में मोहर्रम का त्यौहार सकुशल संपन्न हुआ

पुलिस प्रशासन की मुस्तैदी में उप जिलाधिकारी के देखरेख में इमाम साहब की प्रतिक पिंड कर्बला में दफनाया गया

कृष्णा यादव, विशेष संवाददाता :तमकुहीराज /कुशीनगर।तमकुही राज स्थित सहिमल्ल पीर बाबा के स्थान के पास स्वर्गीय राजा के समय से स्थापित कर्बला में मोहर्रम के ताजिए की पिंडी उप जिलाधिकारी तमकुहीराज विकास चंद्र तहसीलदार चंदन शर्मा थाना अध्यक्ष अतुल कुमार श्रीवास्तव की देखरेख में दफनाई गई।

यह भी पढ़ें :संविदा पर रखे जाएंगे पटवारी और राजस्व निरक्षक

परंपरागत तरीके से ताजिया का त्यौहार हर्ष उल्लास पूर्वक मनाया गया। इस त्यौहार में नौजवानों की तरफ से लाठियो का कला प्रदर्शन कर्तव्य हैरतेअंगजेब करतब दिखाया गया। ताजिया की जुलूस सायंकाल बुधवार के दिन निकलने के बाद लोगों द्वारा ताजियादारी की गई तथा शाम होते ही ताजिए को कर्बला में दफना दिया गया।

मोहर्रम के दिन इमाम हुसैन की शहादत की याद में निकल गई ताजिया को मुस्लिम रीति रिवाज के अनुसार मनाया गया। तहसील क्षेत्र के तमकुही राज भटवालिया धुरियां इमलिया बिशुनपुरा कोईन्दी बुजुर्ग हरिहरपुर गाजीपुर धुसी टोला भरपटिया बरियारपुर विभिन्न गांव से ताजियादार ताजिया लेकर तमकुही राज चौराहे पर ओवर ब्रिज के नीचे पहुंचे जहां पर थानाध्यक्ष अतुल कुमार श्रीवास्तव द्वारा खिलाड़ियों का प्रदर्शन करने के लिए काफी जगह पहले से ही बनाया जा चुका था।

यातायात थोड़ी देर के लिए बंद हो गई। पुलिस की चौकसी के कारण युवाओं ने लाठियां का अंग्रेज हैरत कर्तव्य दिखाए जो बहुत ही अच्छा प्रदर्शन रहा। इस प्रकार तमकुही राज में शांतिपूर्ण वातावरण में मोहर्रम का त्यौहार मनाया गया।

यह भी पढ़ें :संविदा पर रखे जाएंगे पटवारी और राजस्व निरक्षक