टीएनबी महाविद्यालय के कॉमन रूम में अंतर महाविद्यालय बैडमिंटन प्रतियोगिता एवं बॉक्सिंग प्रतियोगिता 2023-24 का किया गया उद्घाटन

टी एन बी महाविद्यालय क्रीडा परिषद के अध्यक्ष डॉ राजीव कुमार सिंह ने उद्घाटनकर्ता एवं सचिव विश्वविद्यालय एथलेटिक एसोसिएशन को पुष्प गुच्छे देकर स्वागत किया

अखिलेश राय, भागलपुर। टीएनबी महाविद्यालय के कॉमन रूम में सोमवार को अंतर महाविद्यालय बैडमिंटन प्रतियोगिता (M/W) 2023- 24 तथा बॉक्सिंग प्रतियोगिता (M/W) 2023-24 का उद्घाटन टी एन बी महाविद्यालय के माननीय प्रधानाचार्य प्रोफेसर डॉक्टर सच्चिदानंद पांडे के द्वारा किया गया। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि डॉ संजय कुमार जायसवाल, विश्वविद्यालय एथलेटिक एसोसिएशन के सचिव भी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें :अखिल भारतीय महिला कुश्ती एवं महिला जूडो कराटे का शानदार मुकाबले में महिला पहलवानों का दबदबा

बैडमिंटन में पुरुषों की 06 टीम तथा महिलाओं की 05 टीम भाग ले रही है और बॉक्सिंग में कुल 04 महाविद्यालय की टीम भाग ले रही है। दोनों टूर्नामेंट के आयोजक सचिव डॉ नवनीत कुमार, असिस्टेंट प्रोफेसर राजनीति विज्ञान विभाग हैं। इस अवसर पर टी एन बी महाविद्यालय क्रीडा परिषद के अध्यक्ष डॉ राजीव कुमार सिंह ने उद्घाटनकर्ता एवं सचिव विश्वविद्यालय एथलेटिक एसोसिएशन को पुष्प गुच्छे देकर स्वागत किया। उन्होंने सभी प्रतिभागी टीम के खिलाड़ियों टीम मैनेजर तथा कोच का अभिनंदन भी किया। अंतर महाविद्यालय प्रतियोगिता के द्वारा विश्वविद्यालय टीम का गठन किया जाएगा।

काफी कम समय में टूर्नामेंट आयोजन करने के लिए पीटीआई डॉ उमेश पासवान, शिक्षकों एवं कर्मचारियों की सराहना की सभी खिलाड़ियों को खेल भावना से खेलने की सलाह भी दी गई। डॉ संजय जायसवाल ने खिलाड़ियों के बेहतर प्रदर्शन हेतु विश्वविद्यालय की ओर से हर संभव सहयोग देने का भरोसा दिलाया । इस अवसर पर डॉ मनोज कुमार डॉ अरविंद कुमार प्रो निलेश कुमार डॉ अजीत कुमार डॉ चंदन कुमार डॉ सलीमुद्दीन खालिक तथा अन्य शिक्षक गण एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

शाम तक के मैच में बैडमिंटन टूर्नामेंट में जेपी कॉलेज नारायणपुर ने ssv कॉलेज कहलगांव को 03-00 से और बीएन कॉलेज भागलपुर ने PBS कॉलेज बांका को 5-2 से हराया। वही बैडमिंटन महिला मैच अभी जारी है और कल फाइनल मुकाबला होना बाकी है। बॉक्सिंग में टीएनबी कॉलेज ने 26 पॉइंट के साथ चैंपियन ट्रॉफी अपने नाम किया। वही एमएम कॉलेज भागलपुर 10 पॉइंट के साथ रनर अप टीम रही।

40-48 किलोग्राम के श्रेणी में टीएनबी महाविद्यालय के आशीष कुमार को, 48-51 किलोग्राम में आशीष कुमार टीएनबी कॉलेज को, 51-54 किलोग्राम के श्रेणी में एम एम कॉलेज के राजकुमार को, 86-93 किलो के श्रेणी में एमएम कॉलेज मो ताल्हा को स्वर्ण पदक प्राप्त हुआ। 40 -48 किलोग्राम के श्रेणी में मारवाड़ी कॉलेज की सुषमा कुमारी 63 – 66 किलो के श्रेणी में टीएनबी कॉलेज के बंदना कुमारी 66- 70 किलोग्राम में बीएन कॉलेज भागलपुर के कृष्ण आर्य को स्वर्ण पदक प्राप्त हुआ।

यह भी पढ़ें :अखिल भारतीय महिला कुश्ती एवं महिला जूडो कराटे का शानदार मुकाबले में महिला पहलवानों का दबदबा