झारखण्ड :बासुकीनाथ धाम नहीं देखा तो क्या देखा ? -कृषि मंत्री बादल पत्रलेख

झारखण्ड के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख के कर कमलों द्वारा दीप प्रज्वलित कर श्रावणी मेले का किया गया उद्घटान

राजेश प्रकाश, बासुकीनाथ/दुमका :झारखण्ड। दुमका बासुकिनाथ धाम में श्रावणी मेला का उद्घटान झारखण्ड के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख के द्वारा भक्तिमय माहौल में दीप प्रज्वलित कर किया गया। उद्घटान समाहरोह में संथाल परगना के कमिश्नर,डीआईजी,उपायुक्त पुलिस अधीक्षक सहित कई अधिकरियों और पंडा धर्मरक्षणि सभा के पंडा पुराहितों की उपस्थिति में किया गया।

यह भी पढ़ें :प्रधानमंत्री के सम्भावित आगमन को लेकर जनपद में तैयारियां जोरों पर

राजकीय श्रावणी मेला महोत्सव इस वर्ष दो महीने तक मनाया जायेगा। कावरिया बाबा बासुकिनाथ को जलापर्ण करने लाखों की संख्या में बासुकिनाथधाम पहुँचते है।जिला प्रशासन के द्वारा श्रावणी मेला को लेकर पूरी तैयारी की है। जिसमे श्रद्धलुओं के ठहरने के लिए टेंट सिटी के साथ-साथ कई पंडाल बनाये गये है। वहीं श्रद्धालु सुगमता से बाबा भोले का जलार्पण कर सके इसके लिए स्पर्श पूजा के साथ-साथ अर्धा की व्यवस्था की गई है।

कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने कहा कि बासुकीनाथ धाम नहीं देखा तो क्या देखा। इस सामने मेला में पूरे 10 किलोमीटर मेला क्षेत्र को विकसित किया गया है।यहाँ आने वाले श्रद्धालुओं को किसी तरह की कोई असुविधा ना हो इसका पूरी तरह से ख्याल रखा गया है। लोग सुगमता से बाबा को जल अर्पण करें इसकी पूरी तैयारी सरकार के द्वारा की गई है। साथ ही आने वाले श्रद्धालुओं के लिए यातायात व्यवस्था से लेकर एनसीटी और साफ सफाई की समुचित व्यवस्था पूरे मेला क्षेत्र में की गई है। पूरे सावनी महीने में बाबा बासुकीनाथ धाम में श्रद्धालु अच्छे तरीके से जल अर्पण करें इसकी पूरी तैयारी की गई है।

यह भी पढ़ें :प्रधानमंत्री के सम्भावित आगमन को लेकर जनपद में तैयारियां जोरों पर