जिलाधिकारी ने कहा कि इंदिरा पार्क को स्थानीय लोगों के मनोरंजन के लिए,आकर्षक रूप से विकसित करें

जिला अधिकारी उमेश मिश्रा ने स्थानीय लोगों के मनोरंजन के लिए इंदिरा पार्क के सुदृढ़ीकरण के दृष्टिगत निरीक्षण करते हुए उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए।

मुकेश कुमार  (एडिटर क्राइम व सह प्रभारी उत्तर प्रदेश)  TV9 भारत समाचार  (बिजनौर)।  जनपद बिजनौर जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने निर्देश दिए कि इंदिरा पार्क को स्थानीय लोगों के मनोरंजन के लिए आकर्षक रूप से विकसित करें और पाक के अंदर ही सूक्ष्म जलपान के लिए कैंटीन की व्यवस्था भी सुनिश्चित करें। ताकि यहां मनोरंजन के लिए आने वाले लोग खानपान का भी आनंद उठा सकें। उन्होंने उप संभागीय निदेशक वनिकी को निर्देश दिए कि इंदिरा पार्क को और अधिक हरा भरा बनाने एवं सौंदर्यीकरण के लिए फूल एवं छायादार वृक्ष रोपण कराएं तथा पार्क में बने तालाब को पानी से भरे और यथासंभव उसमें बच्चों के लिए वोटिंग का भी प्रबंध करें। उन्होंने उपजिलाधिकारी सदर को निर्देशित करते हुए कहा कि इंदिरा पार्क से गुजरने वाले नाले का चौड़ीकरण कराएं तथा यह भी सुनिश्चित करें कि नाले का पानी पार्क में ना जाने पाए।

यह भी पढें : मुस्लिम युवक ने हिंदू नाबालिक लड़की की चाकू से 40 वार, गोदकर हत्या कर दी

जिलाधिकारी श्री उमेश मिश्रा शाम लगभग 6:30 बजे स्थानीय लोगों के मनोरंजन के लिए इंदिरा पार्क के सुंदरीकरण के दृष्टिगत निरिक्षण करते हुए उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दे रहे थे।  उन्होंने निर्देश दिए कि इंदिरा पार्क को साफ एवं स्वच्छ रखने के लिए नगर पालिका की सेवाएं प्राप्त करते हुए वहां नियमित रूप से सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।  उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों के लिए इंदिरा पार्क मनोरंजन स्थल के रूप में बहुत उपयोगी साबित हो सकता है। उन्होंने काफी संख्या में स्थानीय लोगों को पार्क में मनोरंजन के साथ-साथ व्यायाम करते हुए पाए जाने पर निर्देशित किया कि पार्क में व्यायाम के लिए और अधिक उपकरण स्थापित करें। ताकि लोग मनोरंजन के साथ स्वास्थ्य लाभ भी प्राप्त कर सके। उन्होंने के प्रांगण में ही सुख सुविधा उपलब्ध कराने के लिए भी व्यवस्था सुनिश्चित करें। ताकि लोगों को पार्क के अंदर ही स्वच्छ एवं स्वादिष्ट व्यंजन उपलब्ध हो सके। भारत की भूमि में एनसीसी के लिए आरक्षित जर्जर भवन पाए जाने पर उन्होंने निर्देश दिए कि उक्त भवनों की जीर्णोद्धार कराया जाए और उन्हें आकर्षक रंगों से सुसज्जित किया जाए।  ताकि पार्क में आने वाले लोगों को सुखद एहसास हो ।उन्होंने डीएफओ को यह भी निर्देश दिए कि इंदिरा पार्क को आकर्षक रूप से इस प्रकार विकसित करें कि स्थानीय लोगों को यह प्राकृतिक वातावरण का आनंद ले सकें। इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष सुभाष बाल्मीकि, मुख्य विकास अधिकारी पूर्ण बोरा,डीएफओ अनिल कुमार,  उप जिलाधिकारी सदर मोहित कुमार सहित अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

यह भी पढें : मुस्लिम युवक ने हिंदू नाबालिक लड़की की चाकू से 40 वार, गोदकर हत्या कर दी