जनपद में कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था हेतु सीओ एसओ ने पुलिस बल के साथ किया पैदल गश्त

संदिग्ध व्यक्ति, वस्तु व वाहनों की जा रही सघन चेकिंग,पैदल गस्त के दौरान आमजन व व्यापारियों से संवाद कर कराया जा रहा सुरक्षा का एहसास

ओमप्रकाश भास्कर,मंडल क्राइम रिपोर्टर :गोरखपुर/कुशीनगर। पुलिस अधीक्षक कुशीनगर धवल जायसवाल के निर्देशन में रविवार को जनपद में चाक-चौबन्द सुरक्षा एवं शांति व्यवस्था तथा बालिका/महिला सुरक्षा हेतु जनपद के समस्त क्षेत्राधिकारी/ प्रभारी निरीक्षक/थानाध्यक्ष/चौकी प्रभारी द्वारा पुलिस बल के साथ सतर्क दृष्टि बनाए रखते हुए सायं पैदल गश्त किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें :धर्म छिपाकर शादी रचाने पहुंचे फर्जी दरोगा को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पैदल गश्त के दौरान प्रमुख मार्गो, चौराहों, बाजारों व भीड़-भाड़ वाले स्थानों आदि पर संदिग्ध व्यक्ति, वस्तु व वाहनों की गहनता से चेकिंग की गई। पैदल गस्त के दौरान आम जन को आश्वस्त कराया जा रहा है क्योंकि जनपद कुशीनगर पुलिस शांति, सौहार्द एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कटिबद्ध है।


हाईवे पर नहीं रुकतीं रोडवेज बसें, परेशान हो रहे यात्री

पडरौना। रोडवेज बस चालक या फिर विभाग के अधिकारियों की बेफिक्री की वजह से लोगों को रोडवेज बसों का लाभ नहीं मिल पा रहा है। निगम की तरफ से निर्धारित किए गए स्थानों पर रोडवेज बसें नहीं रुकती हैं। इसकी वजह से यात्रियों को डग्गामार वाहनों का सहारा लेना पड़ता है। वहीं मुख्य ग्रामीण क्षेत्र की सड़कों पर भी बसों का टोटा है, जिससे यात्री परेशान हैं।

राष्ट्रीय राजमार्ग पर पटहेरिया, फाजिलनगर, मल्लूडीह, पकवाइनार सहित कई स्थानों पर रोडवेज बसों को रोककर यात्रियों को लेने के निर्देश अधिकारियों ने दिए हैं। लेकिन इन स्थानों पर बस चालक बस को नहीं रोकते। इसके चलते तमकुहीराज से सुकरौली के बीच पड़ने वाले लतवा चट्टी, पटहेरिया, बघौच मोड, मल्लूडीह, प्रेमवालिया, हेमितपुर समेत अन्य कई प्रमुख स्थानों पर यात्रियों को डग्गामार वाहनों को सहारा लेना पड़ता है। क्षेत्र के लोग इन स्थानों पर रोडवेज की बसों को रोकने की परिवहन निगम के उच्चाधिकारियों से मांग की है। वहीं ग्रामीण क्षेत्र की मुख्य सड़क जो जिला मुख्यालय और बिहार को जोड़ती हैं। इस संबंध में पडरौना डिपो के एआरएम राकेश कुमार ने बताया कि सभी बस चालक और परिचालकों को निगम की तरफ से निर्धारित बस स्टॉप पर रुकने के लिए निर्देश दिया गया है। यदि वहां बस नहीं रुकने की शिकायत मिलती है तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें :धर्म छिपाकर शादी रचाने पहुंचे फर्जी दरोगा को पुलिस ने किया गिरफ्तार