चुनाव में लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियों पर होगी सख्त कार्रवाई

जनपद की सीमा बिहार बॉर्डर से सटे होने के कारण उत्पन्न होने वाली समस्याओं जैसे अवैध शराब और मादक पदार्थों की तस्करी आदि की रोकथाम के लिए संबंधित पुलिस अफसरों को आवश्यक निर्देश दिए

अखिलेश कुमार द्विवेदी, जिला संवाददाता : पडरौना/कुशीनगर।डीआईजी परिक्षेत्र गोरखपुर सुरेश राव ए कुलकर्णी ने लोकसभा चुनाव सकुशल संपन्न कराने को लेकर शुक्रवार को पुलिस अफसरों के साथ पुलिस लाइन के सभागार में समीक्षा बैठक की। उन्होंने शांति व्यवस्था के बीच निष्पक्ष ढंग से चुनाव कराने के लिए हुई तैयारियों के बारे में जानकारी लिया। उन्होंने कहा कि चुनाव में किसी तरह की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी और सख्त कार्रवाई होगी।

यह भी पढ़ें :फंदे से लटका मिला नवविवाहिता का शव, दहेज हत्या का आरोप

पुलिस लाइन के सभागार में डीआईजी जिले के सीओ, थानाध्यक्षों के साथ लोकसभा चुनाव सकुशल संपन्न कराने के लिए कानून व्यवस्था की जानकारी लेने के साथ अपराध की समीक्षा की। उन्होंने चुनाव प्रक्रिया शांतिपूर्ण तथा निष्पक्ष ढंग से कराने के निर्देश दिया। इसके साथ ही आगाह किया कि किसी भी प्रकार की लापरवाही बरतने वाले अधिकारी एवं कर्मचारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही। निर्देश दिया कि चुनाव प्रक्रिया में किसी भी प्रकार से बाधा उत्पन्न करने वालों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई करें।

डीआईजी ने पुलिस अधिकारियों से उनके थाना क्षेत्र की स्थिति, अपराध की प्रवृत्ति, क्षेत्र में आने वाली चुनौतियों आदि के संबंध में जानकारी प्राप्त की। जनपद की सीमा बिहार बॉर्डर से सटे होने के कारण उत्पन्न होने वाली समस्याओं जैसे अवैध शराब और मादक पदार्थों की तस्करी आदि की रोकथाम के लिए संबंधित पुलिस अफसरों को आवश्यक निर्देश दिए।

उन्होंने सभी थाना प्रभारियों को क्षेत्र में कानून व्यवस्था को बनाए रखने एवं पुलिस का व्यवहार जनता के प्रति अच्छा रखने के निर्देश दिया। जुआ, मिलावटी शराब और अन्य विषयों पर सख्त कार्रवाई करने के साथ ही लंबित विवेचनाओं का जल्द निस्तारण करने को कहा। क्षेत्र में होने वाली गतिविधियों पर नजर रखने तथा निर्वाचन आयोग के निर्देशों का पूरी तरह पालन करने का निर्देश दिया। बैठक में एसपी धवल जायसवाल, एएसपी अभिनव त्यागी, रितेश कुमार सिंह आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें :फंदे से लटका मिला नवविवाहिता का शव, दहेज हत्या का आरोप