कोटेदार संघ ने कमीशन बढ़ाने को लेकर अधिकारियों को सौंपा ज्ञापन

सरकार के अन्नदाता अपनी मांगों को लेकर उतरे सड़क पर

अभिषेक कुमार सिंह, जिला प्रभारी : गोरखपुर। ऑल इंडियन फेयर प्राइस शॉप डीलर एसोसिएशन गोरखपुर के बैनर तले कोटेदारों ने प्रदेश उपाध्यक्ष राघवेंद्र मणि त्रिपाठी के नेतृत्व में श्रीमान आयुक्त गोरखपुर मंडल गोरखपुर जिलाधिकारी गोरखपुर संयुक्त आयुक्त खाद्य गोरखपुर मंडल गोरखपुर गोरखपुर मंडल गोरखपुर जिला पूर्ति अधिकारी गोरखपुर उप जिलाधिकारी सदर गोरखपुर को अन्य प्रदेशों की भांति₹200 प्रति कुंतल कमीशन किए जाने की मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा।

यह भी पढ़ें :सत्तराम पंथ ने हर्षोल्लास से मनाया शरद पूर्णिमा

कोटेदार संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष राघवेंद्र मणि त्रिपाठी ने कहा कि राशन वितरण के मामले में उत्तर प्रदेश अग्रणी राज्यों में शामिल है और कमीशन देने के मामले में निचले राज्यों में शामिल है। हमारी सरकार से गुजारिश है कि जब अन्य राज्य सरकारे ज्यादा कमीशन दे रही हैं तो उत्तर प्रदेश सरकार भी अन्य राज्यों के बराबर कमीशन दे। यदि सरकार द्वाराकोटेदारों का कमीशन नहीं बढ़ाया जाता है तो 4 दिसंबर 2024 को पूरे प्रदेश के विक्रेता खाद्य आयुक्त लखनऊ जवाहर भवन का घेराव करेंगे। जिसकी सारी जिम्मेदारी शासन और प्रशासन की होगी संगठन के जिला अध्यक्ष भागवत मिश्रा ने कहा कि भारत सरकार ने पेपरलेस व्यवस्था अपनाने के लिए सभी राज्य सरकारों को निर्देश जारी कर दिया है।

भारत सरकार के निर्देश के क्रम में उत्तर प्रदेश सरकार भी अपने स्तर से पेपरलेस प्रक्रिया का आदेश जारी करें। संगठन के जिला महासचिव संतोष गुप्ता ने बताया कि ई-पास मशीन में नेटवर्क और सरवर की समस्या काफी गंभीर हो गई है।

विगत 8 महीना से कंपनी द्वारा सरवर की समस्या में कोई सुधार नहीं किया जा रहा है जिस कारण से राशन कार्ड धारक को राशन प्राप्त करने में कई दिनों का समय लग जा रहा है जिस कारण से कई बार राशन कार्ड धारकों के गुस्से का सामना कोटेदारों को करना पड़ता है कोटेदार बहुत ही पीड़ा में अपनी दुकान का संचालन कर रहा है सैकड़ों की संख्या में कोटेदार संघ के पदाधिकारी और जागरूक कोटेदार शामिल रहे।

यह भी पढ़ें :सत्तराम पंथ ने हर्षोल्लास से मनाया शरद पूर्णिमा