कुशीनगर न्यूज़ : पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर स्वीकृति पत्र लेने से पहले महिलाओं ने लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

बीडीओ ने मुख्य अतिथि के सामने ऐसी कोई शिकायत नहीं करने का आग्रह किया।

मनीष ठकुराई, क्राइम रिपोर्टर : मंसाछापर/कुशीनगर। विशुनपुरा ब्लॉक सभागार में मंगलवार को लाभार्थियों को पीएम आवास का स्वीकृति पत्र वितरण के लिए बुलाया गया था। कुछ महिलाएं सचिव और प्रधानों पर आवास देने के नाम पर वसूली का आरोप लगाने लगीं। मौजूद जिम्मेदार एक-दूसरे की ओर देखने लगे। कई सचिव सभागार से बाहर चले गए।

यह भी पढ़ें :भुवनेश्वर में आयोजित प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का हुआ सजीव प्रसारण 

मामला बढ़ता देख बीडीओ ने महिलाओं को शांत कराया और जांच कराकर कार्रवाई का आश्वासन दिया। बीडीओ ने मुख्य अतिथि के सामने ऐसी कोई शिकायत नहीं करने का आग्रह किया। हालांकि कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सांसद विजय कुमार दुबे अभी नहीं पहुंचे थे। लोगों में इसकी चर्चा जोरों पर रही।

पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर ब्लॉक सभागार में लाभार्थियों को आवास की स्वीकृति प्रमाण पत्र वितरण का कार्यक्रम रखा गया था। इस कार्यक्रम में 21 गांव के 253 लाभार्थियों में स्वीकृति प्रमाण पत्र वितरित किया गया। कार्यक्रम में संचालक ने एलान किया कि आवास के नाम पर किसी को रिश्वत देने की जरूरत नहीं है। अगर कोई रिश्वत मांगता है तो बताएं। यह सुनते ही कुर्सी पर बैठीं महिलाएं खड़ी हो गई और सचिव व प्रधान पर आवास दिलाने के नाम पर रुपये लेने का आरोप लगाने लगी। कुछ देर बाद कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सांसद विजय दुबे पहुंचे तो अफसरों ने बातों को दूसरे तरफ मोड़ते हुए कार्यक्रम की शुरुआत कर दी। इसलिए सांसद तक यह मामला नहीं पहुंच सका।

बरवापुर्दिल गांव की एक महिला लाभार्थी ने वसूली का आरोप लगाया है। मामले में जांच के निर्देश दिए गए हैं। रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई होगी। बाकी गांव में भी आवास पाने वाले लाभार्थियों से संपर्क कर वसूली की जानकारी ली जाएगी। -सुशील कुमार सिंह बीडीओ

यह भी पढ़ें :भुवनेश्वर में आयोजित प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का हुआ सजीव प्रसारण