कुशीनगर : ट्रांसफॉर्मर जलने से चार दिन से अंधेरे में सलेमगढ़ दर्जी टोला

ग्रामीण अधिक क्षमता केबी ट्रांसफॉर्मर के लिए अड़े, अधिकारी जनप्रतिनिधी बने मूक दर्शक

अखिलेश कुमार द्विवेदी,जिला संवाददाता :तमकुही राज कुशीनगर। जिले के तमकुहीराज विधानसभा के अंतर्गत सलेमगढ़ ग्राम सभा के दर्जी टोला गांव में लगा 25 के वी ऐ का ट्रांसफार्मर बीते 06/09/2024को सायं काल में जल गया। जिससे तीन दिनों से ग्रामवासी अंधेरे में जीने को मजबूर हैं और इस भीषण गर्मी में पूरे लोगो को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें :हत्या की सूचना मिलने पर विधायक निर्मला पासवान पहुंची मृतक परिवार के घर,हर संभव मदद का आश्वासन दिया

उल्लेखनीय कि इस गांव में लगा ट्रांसफार्मर सेवरही के पूर्व विधायक रहे पंडित नंदकिशोर मिश्रा के द्वारा लगवाया गया था। उसके बाद से इस गांव में विद्युत उपभोक्ता की संख्या बढ़ती गई और आज लगभग 150 से अधिक हो गई है। जिसके कारण आए दिन दो माह में ही ट्रांसफार्मर जल जाता है। इससे अधिक क्षमता के ट्रांसफार्मर के लिए वर्तमान विधायक असीम राय को विद्युत कनेक्शन के साथ प्रार्थना पत्र लिखकर दिया गया। लेकिन आज तक इस समस्या का समाधान नहीं हुआ।

हर बार जब ट्रांसफार्मर जल जाता हैं तो यह कहा जाता हैं कि 25 के बी ऐ का ही लग जाय और बाद में ज्यादा क्षमता का लग जाएगा। लेकिन इस बार पुनः ट्रांसफार्मर जल गया है । इस बार ग्रामीणों का कहना है कि इस भीषण गर्मी में में भले ही हम लोग रहेंगे। लेकिन क्षमता वृद्धि करके ही ट्रांसफार्मर लगाया जाए। इस सम्बंध में तरया सुजान के जेई से संपर्क करने की कोशिश की गई। लेकिन उनका फोन नहीं उठा।

यह भी पढ़ें :हत्या की सूचना मिलने पर विधायक निर्मला पासवान पहुंची मृतक परिवार के घर,हर संभव मदद का आश्वासन दिया