एक्सपायरी दवाएं मिलने से स्वास्थ्य विभाग में मची खलबली

बड़ी मात्रा दवाइयां हुई बरामद, बरामद दवाएं 2021 में ही हो चुकी हैं एक्सपायर,स्वास्थ्य टीम ने कब्जे में लिया

मनीष ठकुराई, जिला क्राइम रिपोर्टर : पडरौना/कुशीनगर। बड़हरागंज रेलवे क्रासिंग के समीप शुक्रवार दोपहर दवाएं फेंकेे जाने की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई। सीएमओ ने जांच टीम गठित कर मौके पर भेज दिया। टीम ने दवाओं को कब्जे में ले लिया और आसपास के लोगों से भी जानकारी ली। सीएमओ का कहना है कि यह दवाएं 2021 में ही एक्सपायर हो चुकी हैं।

यह भी पढ़ें :यूपी में लापरवाह चकबंदी अधिकारियों पर गिरने लगी गाज

शुक्रवार दोपहर करीब तीन बजे कुछ लोगों ने बड़हरागंज रेलवे क्राॅसिंग के समीप पड़ी दवाएं देख इसकी सूचना सीएमओ डॉ. सुरेश पटारिया को दी। सीएमओ ने डॉक्टरों की टीम गठित कर मौके पर भेज दिया और जांच कर तत्काल रिपोर्ट देने की बात कही। टीम मौके पर पहुंची तो बड़ी मात्रा दवाइयां बरामद हुईं। टीम ने सभी दवाओं के एक्सपायरी डेट का मिलान किया तो फेंकी गईं दवाएं 2021 में ही एक्सपायर होने के बात की पुष्टि हुई। इसके बाद जांच टीम सभी दवाओं को अपने कब्जे में लेकर सीएमओ कार्यालय पहुंची।

इस प्रकरण में सीएमओ डॉ. सुरेश पटारिया ने बताया कि सूचना मिलते ही जांच टीम भेज दिया गया था । बरामद दवाएं 2021 में एक्सपायर हो चुकी हैं। उसे कब्जे में ले लिया गया है। शनिवार को ड्रग इंस्पेक्टर को बुलाया गया है। उन्होंने बताया कि जहां से दवाएं बरामद की गई हैं, उसके आसपास ही फार्मा का काम करने वाले कुछ लोग हैं। सम्भवतः घरों की साफ-सफाई के दौरान एक्सपायरी दवाओं को फेंका होगा।

यह भी पढ़ें :यूपी में लापरवाह चकबंदी अधिकारियों पर गिरने लगी गाज