अवैध खनन जोरो पर, मिट्टी लदी ट्रैक्टर-ट्राॅली और जेसीबी थाने भेजा

लोगों की नाराजगी के बाद खनन अधिकारी ने खनन में संलिप्त खाली सभी ट्रैक्टर-ट्राली को छोड़ दिया

ओमप्रकाश भास्कर, क्राइम रिपोर्टर : गोरखपुर जोन : खड्डा/कुशीनगर। जनपद कुशीनगर के खड्डा थाना अंतर्गत मिट्टी खनन की सूचना पर लक्ष्मीपुर पडरहवा गांव पहुंचे खनन अधिकारी ने मिट्टी लदे ट्रैक्टर-ट्राली और जेसीबी को कब्जे में लेकर थाने भेज दिया। वहां पास खड़े खाली ट्रैक्टर-ट्राली को कब्जे में लेने का प्रयास करने पर गांव के लोग भड़क गए। पुलिस हस्तक्षेप कर लोगों को शांत कराया।

यह भी पढ़ें :खनन विभाग और पुलिस मुख्यालय के कड़े निर्देश के बाद भी अवैध बालू खनन थमने का नहीं ले रहा नाम

खड्डा थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर ग्राम पं. पडरहवा के पास रविवार को खनन अधिकारी आशुतोष सिंह ने मिट्टी लदी एक ट्रैक्टर-ट्राली पकड़ा उसी के पास में जेसीबी भी ख़डी मिली। उन्होंने मिट्टी लदे ट्रैक्टर-ट्राली और जेसीबी को थाने भिजवा दिया। इस कार्रवाई की भनक लगते ही खनन तस्करों में अफरा -तफरी मच गयी। खनन अधिकारी के कुछ दूर आगे बढ़ने पर गंडक नदी के किनारे आठ की संख्या में खड़े खाली ट्रैक्टर-ट्राली मिली जिसमें मिट्टी ट्राली के परत पर मिट्टी लगी हुई थी। खनन अधिकारी ने खाली ट्रेक्टर और ट्राली पर खनन में संलिप्त होने का आरोप लगाते हुए थाने ले जाने को कहा, इतने पर खनन से मिले स्थानीय ग्रामीण के बिचौलिए भड़क गए। बढ़ता विवाद देखकर स्थानीय पुलिस ने बिचौलियों को समझा बूझाकर शांत कराया।लोगों की नाराजगी के बाद खनन अधिकारी ने खाली सभी ट्रैक्टर-ट्राली को छोड़ दिया।

मौके पर मौजूद पुलिस ने लोगों को समझाबुझाकर शांत नहीं कराया होता तो उन बिचौलियों द्वारा खनन अधिकारी पर एकजुट होकर हमला करने की स्थिति पैदा हो गयी थी। मामला बिगड़ता देख जैसे तैसे मामले को शांत कराया गया।

खनन अधिकारी ने कहा कि एक ट्रैक्टर-ट्राली और जेसीबी कब्जे में ली गई है। छानबीन की जा रही है।

यह भी पढ़ें :खनन विभाग और पुलिस मुख्यालय के कड़े निर्देश के बाद भी अवैध बालू खनन थमने का नहीं ले रहा नाम