अनंन्या को इंसाफ दिलाने के लिए मैदान में उतरा बार एसोसिएशन

बार एसोसिएशन मृतक छात्रा को न्याय दिलाने के लिए जगह-जगह पर आंदोलन व प्रदर्शन करेगा -कालिका प्रसाद मिश्रा

अखिलेश राय,सम्पादक व प्रभारी (उ.प्र.):अयोध्या।सनबीम स्कूल में 16 वर्षीय छात्रा अनंन्या की संदिग्ध मृत्यु पर बार एसोसिएशन ने कमर कस लिया है।बार एसोसिएशन के अध्यक्ष कालिका प्रसाद मिश्रा ने बताया की पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने में बार एसोसिएशन के द्वारा हर संभव प्रयास किया जाएगा। उन्होंने बताया बार मृतक छात्रा को न्याय दिलाने के लिए जगह-जगह पर आंदोलन व प्रदर्शन करेगा।

यह भी पढ़े :प्रधानमंत्री मोदी के मन की बात को जल शक्ति मंत्री स्वतन्त्र देव सिंह ने कार्यकर्ताओं के साथ सुना

वहीं पुलिस प्रशासन पर सीधा आरोप लगाते हुए कहा मामला बड़े लोगों से जुड़ा होने के कारण प्रशासन मामले में लीपापोती का कार्य कर रहा है। उनके द्वारा मीडिया के समक्ष बताया गया कि विद्यालय के प्रबंधक प्रिंसिपल वह खेल शिक्षक के ऊपर विभिन्न गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत होने के बाद भी गिरफ्तारी ना होना, पुलिस प्रशासन पर सीधी तौर पर उंगली उठाता है।विद्यालय के प्रबंधन व प्रिंसिपल आरोप लगाते हुई उन्होंने बताया मामला तब और अधिक संदिग्ध हो जाता है।जब प्रिंसिपल रश्मि भाटिया द्वारा घायल अवस्था में बच्ची को नजदीक के सरकारी अस्पताल में ना ले जाकर शहर के आखिरी छोर स्थित हॉस्पिटल में ले जाया गया और परिजनों के साथ दिनभर भूल मिलकर झूठ बोलकर झूले से गिरने की बात बता कर भ्रमित किया जाता रहा। साथ ही प्रिंसिपल द्वारा परिवार के साथ सहयोग की भावना दिनभर जताते हुए विद्यालय में सारे सबूतों को मिटाने का कार्य किया गया।सीसीटीवी कैमरे खुलवा लिए गये।खून के दाग को साफ करा दिया गया। डीवीआर गायब करवा दिया गया। फुटेज डिलीट करवा दी गये। उन्होंने बताया यह सारी घटनाएं सीधे तौर पर प्रिंसिपल को दोषी ठहराते हैं। पुलिस अगर कड़ाई से पूछताछ कर लेती तो मामला साफ हो जाता। लेकिन विद्यालय प्रबंधन की ऊंची पहुंच के चलते पुलिस जांच के नाम पर लीपापोती करने का काम कर रही है।बार एसोसिएशन इसको कतई बर्दाश्त नहीं करेगा।

उन्होंने बताया बार एसोसिएशन के हस्तक्षेप का कारण मृतक छात्रा एडवोकेट महेश कुमार श्रीवास्तव की भतीजी भी है। जिसको बार एसोसिएशन आंदोलन के जरिए निश्चित न्याय दिलाएगा। कालिका प्रसाद मिश्रा ने बताया कि लिखित शिकायत पत्र प्रदेश के मुख्यमंत्री, देश के प्रधानमंत्री, कानून मंत्री,डीजीपी,डीएम,एसएसपी व प्रमुख सचिव गृह को भेजा जाएगा ।

यह भी पढ़े :प्रधानमंत्री मोदी के मन की बात को जल शक्ति मंत्री स्वतन्त्र देव सिंह ने कार्यकर्ताओं के साथ सुना