बहादुर प्रमोद ने 40 फीट गहरे कुएं में कूद कर 6 वर्षीय बच्चे की बचाई जान,एसएसपी ने बहादुर प्रमोद को किया सम्मानित

एसएसपी के निर्देश पर थानाध्यक्ष खजनी ने जिला चिकित्सालय के आईसीयू में भर्ती कराया, भर्ती बच्चे की जान बच गई है।

दिनेश चंद्र मिश्र,मंडल प्रभारी :गोरखपुर। जनपद गोरखपुर के खजनी थाना क्षेत्र के रामपुर पांडे गांव में 6 वर्षीय अरुण चौहान को अतुल पांडे ने 40 फीट गहरे पानी भरे कुएं में फेंक दिया शोर सुनकर जांबाज प्रमोद ने कुएं में डूब रहे बच्चे को बचाने के लिए कुएं में कूद गया। बच्चे को निकालने के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉक्टर गौरव ग्रोवर के निर्देश पर थानाध्यक्ष खजनी ने जिला चिकित्सालय के आईसीयू में भर्ती कराया, भर्ती बच्चे की जान बच गई है।

यह भी पढ़ें :दीपावली व छठ के त्योहार को सकुशल संपन्न करने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. गौरव ग्रोवर ने सीओ और थानेदारों संग की ऑनलाइन मीटिंग 

प्राप्त समाचार के अनुसार 6 वर्षीय अरुण चौहान विनोद चौहान के घर के सामने बने कुएं के पास खेल रहा था। गांव का ही अतुल पांडे बच्चे को उठाकर 40 फीट गहरे कुएं में फेंक दिया। बच्चे को फेंकता हुआ महिलाओं ने देख कर शोर मचाना शुरू किया। अपने घर पर मौजूद बगल का प्रमोद बहादुरी का परिचय देते हुए 40 फीट पानी से भरे गहरे कुएं में कूद गया। बच्चा कुएं के सतह में पहुंच गया था।प्रमोद कुएं के 40 फीट नीचे जाकर बच्चे को बाहर निकलने में सफलता प्राप्त की तब तक बच्चा पानी पी चुका था।

मौके पर तत्काल पुलिस भी पहुंच गई थी पुलिस ने सूझबूझ का परिचय देते हुए अपने वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉक्टर गौरव ग्रोवर के निर्देश पर बच्चे को तत्काल जिला चिकित्सालय में थानाध्यक्ष खजनी ने भर्ती कराया। डॉक्टरों ने बच्चे को तत्काल आईसीयू में भर्ती किया। जिसे 24 घंटे के बाद डिस्चार्ज कर दिया। अभी भी बच्चे को खजनी सीएससी पर डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बहादुर प्रमोद को पुलिस कार्यालय बुलाकर प्रशस्ति पत्र व 1000 नगद देकर सम्मानित किया।वहीं खजनी पुलिस ने बच्चे को कुएं में फेंकने वाले अतुल पांडे को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

यह भी पढ़ें :दीपावली व छठ के त्योहार को सकुशल संपन्न करने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. गौरव ग्रोवर ने सीओ और थानेदारों संग की ऑनलाइन मीटिंग