पागल कुत्ते के काटने से दस लोग घायल, ग्रामीण भयभीत

पागल कुत्ते के भय से ग्रामीणों और स्कूली बच्चों का निकलना मुश्किल। 

अखिलेश कुमार द्विवेदी, जिला संवाददाता : कुशीनगर। कुशीनगर पुलिस जनपद के सेवरही विकास खण्ड के ग्राम सभा सलेमगढ़ में पागल कुत्ते के काटने से दस लोग घायल हो गए। उल्लेखनीय है कि पागल कुत्ता सलेमगढ़ दर्जी टोला निवासी राम बाबुश्रीवस्तव ,उम्र ४०वर्ष अपने दरवाजे पर खड़े थे तब तक पागल कुत्ता दौड़ कर दाए पैर के जांघें पर काट लिया और चंदन गोंड उम्र ३४साल, तथा धर्मेंद्र लाल श्रीवस्ताव उम्र ३०साल को पैर में कई जगह काट लिया और आदित्य लाल, उम्र १२साल सहीत चार लोगों को काट लिया।

यह भी पढ़ें :नवरात्रि में ‘धन-धान्य’ से भरा उत्तर प्रदेश के 2.25 करोड़ से अधिक किसानों का घर

उक्त कुत्ता सलेमगढ़ दर्जी टोला से बाजार की तरफ़ बढ़ते हुए जो भी रास्ते में मीला दौड़ा कर काटने लगा तथा सलेमगढ़ बाजार निवासी दीपक गुप्तापुत्र राजेश्वर ,भुअरा पुत्र राजबली सहीत अन्य चार लोगों को काट कर घायल कर दिया।

उक्त लोग तमकुहीराज स्थित स्वास्थ केंद्र पर गए जहां रेबीज का वैक्सीन न होने के कारण ज़िला अस्पताल पर रेफर कर दिया गया। ग्रामीणों का कहना है कि पागल कुत्ते के काटने से हम सभी भयभीत हैं। यहां के तरया सुजान और तमकुहीराज के स्वास्थ केंद्रों पर ईलाज का कोई समुचित व्यवस्था नही है।

सलेमगढ़ के अंगद पटेल और आरएनपी मेमोरियल स्कूल के प्रधानाचार्य दीपू पांडेय ने कहा कि पागल कुत्ते के वजह से स्कूली बच्चों का बाहर निकालना और विद्यालय जाना दुश्वार हो गया है स्वास्थ और पशु चिकित्सा विभाग अति शीघ्र इसका समाधान करें।

यह भी पढ़ें :नवरात्रि में ‘धन-धान्य’ से भरा उत्तर प्रदेश के 2.25 करोड़ से अधिक किसानों का घर