दोस्ती की उत्कृष्ट मिसाल पेश करने वाले अरुण-सामंत को अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने किया सम्मानित

इनका जीवन समाज और नौजवानों के लिए प्रेरणादायक है: लालू सिंह

अभिषेक कुमार सिंह, जिला प्रभारी : गोरखपुर। आज के समय में जबकि खून के रिश्तों में भी टकराव देखने को मिल रहा है, जहां एक ओर भाई भाई का दुश्मन बना हुआ है ऐसे समय में गगहा गोरखपुर के रहने वाले अरुण सिंह और सामंत सिंह नाम के दो दोस्तों ने समाज के सामने दोस्ती और रिश्तों को निभाने की एक उत्कृष्ट मिसाल पेश की है। जिसे देखते हुए अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा गोरखपुर द्वारा इन दोनों को सम्मानित किया गया है।

यह भी पढ़ें :नारी को सम्मान देने वाला समाज होता है समर्थ और शक्तिमान -मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

बता दें कि गगहा के रहने वाले अरुण सिंह और सामंत सिंह बचपन से एक साथ पढ़े लिखे तथा सन् 1965 से एक ही साथ रहते हैं। पढ़ाई के बाद सन् 1970 में दोनों ने मिलकर गोरखपुर में कंस्ट्रक्शन का कारोबार शुरू किया जो आज भी जारी है। इनकी कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा गोरखपुर में जीडीए टावर, जीडीए बिल्डिंग, एनेक्सी भवन आदि बड़े प्रोजेक्ट्स पूरे किए गए हैं। दोनों मित्रों की दोस्ती ऐसी है कि लोग इन्हें सगा भाई समझते हैं। दोनों के परिवार एक साथ एक ही घर में रहते हैं, एक ही किचेन में खाना पकता है और इनकी अगली पीढ़ियों में भी वही तालमेल देखने को मिलता है जो इन दोनों दोस्तों में रहा है।

जिलाध्यक्ष लालू सिंह ने कहा कि इनका जीवन समाज और नौजवानों के लिए प्रेरणादायक है।

रिश्तों को निभाने की समाज में एक उत्कृष्ट मिसाल पेश करने के लिए अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के प्रदेश अध्यक्ष पूर्वांचल प्रांत उग्रसेन सिंह, मंडल अध्यक्ष आरपी सिंह, जिलाध्यक्ष लालू सिंह, वरिष्ठ महामंत्री राजकुमार सिंह सहित संगठन के अन्य लोगों ने अरुण सिंह तथा सामंत सिंह के घर जाकर उन्हें मोमेंटो देकर सम्मानित किया।

यह भी पढ़ें :नारी को सम्मान देने वाला समाज होता है समर्थ और शक्तिमान -मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ