जिला अस्पताल में हुआ डायरिया रोग अभियान के अंतर्गत डायरिया कॉर्नर का शुभारंभ

डायरिया के लक्षण दिखने पर तत्काल नजदीकी अस्पताल में मरीज को ले जाकर दिखाएं। जिससे समय पर उसका इलाज हो सके और उसके जीवन की रक्षा की जा सके। - सीएमएस डॉ आरके कोली

आयुष पाण्डेय, जिला संवाददाता : लखीमपुर खीरी। सोमवार से शासन के निर्देश पर डायरियां रोको अभियान का शुभारंभ किया गया है। इस अवसर पर जिला चिकित्सालय में सीएमएस डॉ आरके कोली द्वारा अस्पताल में लगाए गए जिंक औरों ओआरएस कॉर्नर का शुभारंभ किया गया।

यह भी पढ़ें :राहुल ने भारत माता की आत्मा को लहुलुहान किया, करोड़ों हिन्दुओं से माफी मांगें : योगी आदित्यनाथ

जहां पर डायरिया से ग्रसित या उसके लक्षण युक्त आने वाले मरीजों को निशुल्क ओआरएस के पैकेट और जिंक की टेबलेट दी जाएगी। सीएमएस डॉ आरके कोली द्वारा स्वयं ओआरएस और जिंक की टेबलेट वितरित भी की गई।

इस दौरान उन्होंने कहा कि शासन के निर्देश पर डायरिया रोको अभियान चलाया जा रहा है। यह बहुत ही महत्वपूर्ण कार्यक्रम है। इस अभियान को लेकर दवाओं की व्यवस्था भी पूर्ण कर ली गई है।

उन्होंने अपील की डायरिया के लक्षण दिखने पर तत्काल नजदीकी अस्पताल में मरीज को ले जाकर दिखाएं। जिससे समय पर उसका इलाज हो सके और उसके जीवन की रक्षा की जा सके। इस दौरान यूनिसेफ जिलाकोऑर्डिनेटर मुकेश चौहान, मलेरिया कार्यालय से अमरीश कुमार सहित काउंसलर देवनंदन श्रीवास्तव सहित अन्य विभागीय अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें :राहुल ने भारत माता की आत्मा को लहुलुहान किया, करोड़ों हिन्दुओं से माफी मांगें : योगी आदित्यनाथ